गोपनीयता नीति(Privacy Policy)

carpodcast के लिए गोपनीयता नीति :-

हमारी मुख्य प्राथमिकताओं में से एक हमारे ब्लॉग पाठको की गोपनीयता है। इस गोपनीयता नीति दस्तावेज़ में CAR PODCAST द्वारा एकत्रित और रिकॉर्ड की गई जानकारी के प्रकार हैं और हम इसका उपयोग कैसे करते हैं।

यह गोपनीयता नीति केवल हमारी ऑनलाइन गतिविधियों पर लागू होती है और हमारी वेबसाइट पर आने वाले विजिटर के लिए उस जानकारी के संबंध में मान्य है जिसे उन्होंने CAR PODCAST में साझा और/या एकत्र किया है। यह नीति इस वेबसाइट के अलावा ऑफ़लाइन या चैनलों के माध्यम से एकत्र की गई किसी भी जानकारी पर लागू नहीं होती है।

सहमति

हमारी वेबसाइट का उपयोग करके, आप हमारी गोपनीयता नीति के लिए सहमति देते हैं और इसकी शर्तों से सहमत होते हैं।

हमारे द्वारा एकत्रित की जाने वाली जानकारी

आपको जो व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए कहा गया है, और जिन कारणों से आपको इसे प्रदान करने के लिए कहा गया है, आपको उस समय स्पष्ट कर दिया जाएगा जब हम आपसे आपकी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए कहेंगे।

यदि आप हमसे सीधे संपर्क करते हैं, तो हम आपके बारे में अतिरिक्त जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जैसे आपका नाम, ईमेल पता, फोन नंबर, संदेश की सामग्री और/या संलग्नक जो आप हमें भेज सकते हैं, और कोई अन्य जानकारी जिसे आप प्रदान करना चुन सकते हैं।

हम आपकी सूचना का किस प्रकार प्रयोग करते हैं

हम जो जानकारी एकत्र करते हैं उसका उपयोग हम विभिन्न तरीकों से करते हैं, जिनमें निम्न शामिल हैं:

हमारी वेबसाइट में सुधार, वैयक्तिकृत और विस्तार करने के लिए
आप हमारी वेबसाइट का उपयोग कैसे करते हैं समझने और विश्लेषण करने के लिए
नए उत्पादों, सेवाओं, सुविधाओं और कार्यक्षमता का विकास करने के लिए
आपको वेबसाइट से संबंधित अपडेट और अन्य जानकारी प्रदान करने के लिए, और विपणन और प्रचार उद्देश्यों के लिए, ग्राहक सेवा सहित, सीधे या हमारे भागीदारों में से एक के माध्यम से आपसे संवाद करने के लिए
आपको ईमेल भेजने के लिए
धोखाधड़ी का पता लगाने और रोकने के लिए

लॉग फ़ाइल

CAR PODCAST लॉग फ़ाइलों का उपयोग करने की एक मानक प्रक्रिया का पालन करता है। जब वे वेबसाइटों पर जाते हैं तो ये फ़ाइलें विजिटर को लॉग करती हैं। सभी होस्टिंग कंपनियां ऐसा करती हैं और होस्टिंग सेवाओं के विश्लेषण का एक हिस्सा हैं। लॉग फ़ाइलों द्वारा एकत्र की गई जानकारी में इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) पते, ब्राउज़र प्रकार, इंटरनेट सेवा प्रदाता (आईएसपी), दिनांक और समय टिकट, रेफ़रिंग/निकास पृष्ठ, और संभवतः क्लिकों की संख्या शामिल है। ये किसी भी ऐसी जानकारी से जुड़े नहीं हैं जो व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य हो। जानकारी का उद्देश्य रुझानों का विश्लेषण करना, साइट का प्रशासन करना, वेबसाइट पर उपयोगकर्ताओं की गतिविधियों पर नज़र रखना और जनसांख्यिकीय जानकारी एकत्र करना है।

कुकीज़ और वेब बीकन

किसी भी अन्य वेबसाइट की तरह, CAR PODCAST भी कुकीज़’ का उपयोग करता है। इन कुकीज़ का उपयोग विजिटर की प्राथमिकताओं और वेबसाइट पर उन पृष्ठों सहित जानकारी संग्रहीत करने के लिए किया जाता है, जिन पर विज़िटर ने एक्सेस किया या विज़िट किया। जानकारी का उपयोग विजिटर के ब्राउज़र प्रकार और/या अन्य जानकारी के आधार पर हमारे वेब पेज सामग्री को अनुकूलित करके उपयोगकर्ताओं के अनुभव को अनुकूलित करने के लिए किया जाता है।

गूगल हमारी साइट पर तीसरे पक्ष के विक्रेता में से एक है। यह हमारी साइट के विजिटर को और इंटरनेट पर अन्य साइटों पर जाने के आधार पर विज्ञापन देने के लिए DART कुकीज़ का भी उपयोग करता है।
हमारी साइट पर कुछ विज्ञापनदाता कुकीज़ और वेब बीकन का उपयोग कर सकते हैं। उपयोगकर्ता डेटा पर उनकी नीतियों के लिए हमारे प्रत्येक विज्ञापन भागीदार की अपनी गोपनीयता नीति है।

विज्ञापन भागीदार गोपनीयता नीतियां

तृतीय-पक्ष विज्ञापन सर्वर या विज्ञापन नेटवर्क कुकीज़, जावास्क्रिप्ट, या वेब बीकन जैसी तकनीकों का उपयोग करते हैं जो उनके संबंधित विज्ञापनों और CAR PODCAST पर दिखाई देने वाले लिंक में उपयोग किए जाते हैं। जो सीधे उपयोगकर्ताओं के ब्राउज़र पर भेजे जाते हैं। जब यह होता है, तब वे अपने आप आपका आईपी पता प्राप्त कर लेते हैं। इन तकनीकों का उपयोग उनके विज्ञापन अभियानों की प्रभावशीलता को मापने और/या आपके द्वारा देखी जाने वाली वेबसाइटों पर दिखाई देने वाली विज्ञापन सामग्री को वैयक्तिकृत करने के लिए किया जाता है।

ध्यान दें कि तीसरे पक्ष के विज्ञापनदाताओं द्वारा उपयोग की जाने वाली इन कुकीज़ पर CAR PODCAST की कोई पहुंच या नियंत्रण नहीं है।

बच्चों की जानकारी

हमारी प्राथमिकता का एक अन्य हिस्सा इंटरनेट का उपयोग करते समय बच्चों के लिए सुरक्षा जोड़ना है। हम माता-पिता और अभिभावकों को उनकी ऑनलाइन गतिविधि का निरीक्षण करने, उसमें भाग लेने और/या निगरानी और मार्गदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

CAR PODCAST, 13 साल से कम उम्र के बच्चों से कोई व्यक्तिगत पहचान योग्य जानकारी एकत्र नहीं करता है। अगर आपको लगता है कि आपके बच्चे ने हमारी वेबसाइट पर इस तरह की जानकारी प्रदान की है. तो हम आपको तुरंत हमसे संपर्क करने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित करते हैं और हम तुरंत हटाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे।

यदि आप हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो आप हमें [email protected] पर भी ईमेल कर सकते हैं, आप हमसे संपर्क फॉर्म द्वारा भी हमसे संपर्क कर सकते। उम्मीद है आप हमारी गोपनीयनिति से सहमत होंगे।

धन्यावाद।

TEAM : CAR PODCAST.IN

Leave a Comment

अगस्त 2024 में लांच हो रही ये 7 माफिया कार, टाटा से लेकर लेम्बोर्गिनी TVS ने लांच की जबरदस्त तूफानी बाइक, रॉयल एनफील्ड बुलेट कुछ नहीं है इसके सामने लोगो की पसंदीदा top 5 SUV कार इन इंडिया 2024 – कीमत under 20 लाख बाइक के इंजन के लिए सही इंजन आयल ग्रेड चुनना है जरुरी जानिए कौन सा ग्रेड है आपकी बाइक के लिए कबाड़ा कार 2024 की, भूलकर भी ना ख़रीदे ये कार flop cars in india टॉप 5 list