Tata Curvv ICE लांच डेट और इंजन स्पेसिफिकेशन

टाटा मोटर की तरफ से नई इलेक्ट्रिक कार टाटा कर्व 7 अगस्त को कंपनी ने लांच कर दी है इसका ICE वर्जन यानी की इंटरनल कंबशन इंजन के साथ 2 सितंबर 2024 को लांच होने वाली है। 7 अगस्त को इलेक्ट्रिक टाटा कर्व के लॉन्च इवेंट में कंपनी ने ICE वेरिएंट के बारे में भी काफी कुछ जानकारी शेयर की है चलिए आगे जानते हैं। 

आपको बता दे टाटा इलेक्ट्रिक कार की शुरूआती  कीमत कंपनी ने 17 लाख 49 हजार रूपए रखी गयी है। वहीं इसके टॉप वैरियंट की कीमत 21 लाख 99 हजार रुपए है।  इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि टाटा की कर्व ICE वी वेरिएंटकी कीमत इसके आसपास ही होने वाली है यानी की Tata Curvv ICE की कीमत 12 से 20 लाख रुपए के बीच में हो सकती है। 

Tata Curvv ICE इंजन डिटेल्स

तीन अलग-अलग इंजन ऑप्शन के साथ 8 अलग-अलग वेरिएंट Tata Curvv ICE में मिलने वाला है। इसके अलावा पांच अलग-अलग कलर ऑप्शन Tata Curvv ICE में मिलेगा। 

इसमें तीन अलग-अलग इंजन ऑप्शन कंपनी ऑफर करेगी। 

  • 1.2 लीटर नेक्सॉन वाला पेट्रोल यह इंजन, यह 118 bhp की पावर और 170nm का टॉर्क प्रोड्यूस करेगा। 
  • 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन। यहां 115 bhp की पावर और 260nm का टॉर्क प्रोड्यूस करेगा। 
  • 1.2 लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो पेट्रोल इंजन, यह टाटा का नया Hyperion इंजन है यह 125 bhp की पावर और 225 nm का टार्क प्रोडूस करता है। 

इन सभी इंजन के साथ 6 स्पीड मैन्युअल और 7 speed ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन सिस्टम मिलता है। टाटा कर्व इलेक्ट्रिक वेरिएंट की तरह ही Tata Curvv ICE भी ज़्यदातर सिमिलर फीचर्स ही देखने को मिलेंगे। इस कार में भी 12 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, JBL के 9 स्पीकर म्यूजिक सिस्टम, पैनारोमिक सनरूफ, क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटोमेटिक tailgate और सेफ्टी में लेवल 2 ADAS सिस्टम इस कार में मिलेगा। 

बाकि लुक्स और  डिज़ाइन के बारे में पहले ही सभी जानकारी मिल चुकी है। काफी बढ़िया लुक्स और स्टाइलिश डिज़ाइन इस नयी टाटा Tata Curvv ICE में मिलेगा।

यह भी पढ़े : टाटा कर्व इलेक्ट्रिक के सभी वेरिएंट की जानकारी कीमत और फीचर्स

Leave a Comment

अगस्त 2024 में लांच हो रही ये 7 माफिया कार, टाटा से लेकर लेम्बोर्गिनी TVS ने लांच की जबरदस्त तूफानी बाइक, रॉयल एनफील्ड बुलेट कुछ नहीं है इसके सामने लोगो की पसंदीदा top 5 SUV कार इन इंडिया 2024 – कीमत under 20 लाख बाइक के इंजन के लिए सही इंजन आयल ग्रेड चुनना है जरुरी जानिए कौन सा ग्रेड है आपकी बाइक के लिए कबाड़ा कार 2024 की, भूलकर भी ना ख़रीदे ये कार flop cars in india टॉप 5 list