Tata curvv EV vs MG ZS EV कौन सी कार बेहतर है और कौन सी ख़रीदे 

टाटा मोटर्स ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार टाटा कर्व को लांच कर दिया है इसकी स्टार्टिंग कीमत रखी गई है 17 लाख 49 हजार रूपए से और टॉप वैरियंट की कीमत जाती है 21 लाख 49 हजार रूपए तक।  इसी प्राइस सेगमेंट में MG की तरफ से भी एक इलेक्ट्रिक कार आती है जिसका नाम MG ZS EV, MG की यह इलेक्ट्रिक कार टाटा की कर्व इलेक्ट्रिक कार की मार्केट में सबसे बड़ी कंपीटीटर है। MG की इस कार की कीमत शुरू होती है 18 लाख 98 हजार रुपए से और टॉप वेरिएंट जाती है 25 लाख 44 हजार रूपए तक। दोनों कार  की कीमत के बारे में हमने आपको बता दिया है चलिए अब जानते हैं इन दोनों कार में क्या-क्या फीचर्स और कैसा लुक्स डिजाइन मिलता है और प्राइस के हिसाब से आपके लिए कौन सी कार बेहतर हो सकती है। 

curvv EV vs MG ZS ओवरऑल लुक्स और डिजाइन कंपैरिजन 

ओवरऑल दोनों कार के लुक्स और डिजाइन को देखा जाए तो दोनों ही कार में काफी बढ़िया स्टाइलिश मॉडर्न लुक्स और डिजाइन कंपनियां देती है लेकिन अगर दोनों कार को एक दूसरे से कंपेयर किया जाए तो यहां पर टाटा की कर्व कार में ज्यादा मॉडर्न स्टाइलिश डिजाइन मिलता है यह एक कूप SUV कार है इसके अलावा टाटा कंपनी इस कार के फ्रंट में कनेक्ट स्मार्ट एलइडी डीआरएल देती है वही MG ZS में रेगुलर एलईडी हेडलाइट डिजाइन के साथ टर्न इंडिकेटर मिलता है। इसके अलावा टाटा कर्व में फ्रंट ग्रील डिजाइन ज्यादा मस्कुलर और अट्रैक्टिव लगता है। टाटा कर्व के साइड प्रोफाइल में फ्लैश टाइप के डोर हैंडल मिलते हैं वही MG ZS EV में रेगुलर टाइप के डोर हैंडल कंपनी देती है। इसके अलावा साइड में टाटा कर्व इलेक्ट्रिक कार में 18 इंच के एलॉय व्हील मिलते हैं MG ZS EV में 17 इंच के एलॉय व्हील मिलते हैं। 

दोनों कार के रेयर प्रोफाइल की कंपैरिजन करें तो टाटा की कर्व कार में स्लोप रूफ लाइन मिलती है क्यूंकि यह कार एक कूप टाइप की कार है। टाटा की कर्व में रियर में कनेक्ट लाइट्स डिजाइन मिलती है काफी माडर्न और स्टाइलिश लगता है वही बात करें MG ZS EV कार की इसमें काफी आउटडेटिड डिजाइन मिलता है इसके साथ है लोजन सिंपल डिजाइन टेल लाइट मिलती है। 

Tata curvv EV vs MG ZS EV कौन सी कार बेहतर है और कौन सी ख़रीदे 

इंटीरियर फीचर्स कंपैरिजन 

इन दोनों कार के इंटीरियर डिजाइन में भी आपको काफी बड़ा डिफ्रेंस देखने को मिलेगा टाटा की कर्व इलेक्ट्रिक कार में काफी माडर्न स्टाइलिश ड्राइवर केबिन डैशबोर्ड देखने को मिलता है इसके साथ काफी सारे फीचर्स भी मिलते है। वहीं MG ZS EV कार में काफी नॉर्मल और सिंपल ड्राइवर केविन डैशबोर्ड दिया गया है। इंटीरियर डिजाइन और फीचर्स के मामले में भी MG ZS EV कार टाटा की कर्व से मुकाबला नहीं कर सकती है टाटा की कर्व काफी माडर्न लुक्स और स्टाइल डिजाइन के साथ आती है। 

इलेक्ट्रिक पावर ट्रांससिस्टम कंपैरिजन 

टाटा की कर्व इलेक्ट्रिक कार में 45kwh और 55kwh दो बैट्री पैक ऑप्शन कंपनी ऑफर करती है इसमें 45kwh बैटरी 502 किलोमीटर की रेंज और 55kwh  बैटरी 585 किलोमीटर की रेंज एक बार फुल चार्ज होने पर देती है वही बात करें MG ZS EV की तो इसमें केवल 50.3kwh की बैट्री पैक ऑप्शन मिलता है जो की 461किलोमीटर की रेंज एक बार फुल चार्ज होने पर देती है। 

Tata curvv EV vs MG ZS EV सेफ्टी रेटिंग कंपैरिजन 

दोनों ही कार को फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। दोनों ही कार में सभी जरूरी सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं इसके अलावा एडवांस सेफ्टी फीचर्स यानी की ADAS भी दोनों ही  में मिलता है। 

तो ओवरऑल कंक्लुजन की बात करें तो टाटा की कर्व कार ज्यादा स्टाइलिश और फीचर लोडेड है MG ZS EV कर की तुलना में और टाटा कर्व इलेक्ट्रिक कार का प्राइस भी MG ZS EV कार से कम है। तो आपके हिसाब से इन दोनों कार में कौन सी बेस्ट कार है अपना ओपिनियन नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखे।

यह भी पढ़े : टाटा कर्व इलेक्ट्रिक कार फुल डिटेल्स आल वेरिएंट एक्सप्लेन

Leave a Comment

अगस्त 2024 में लांच हो रही ये 7 माफिया कार, टाटा से लेकर लेम्बोर्गिनी TVS ने लांच की जबरदस्त तूफानी बाइक, रॉयल एनफील्ड बुलेट कुछ नहीं है इसके सामने लोगो की पसंदीदा top 5 SUV कार इन इंडिया 2024 – कीमत under 20 लाख बाइक के इंजन के लिए सही इंजन आयल ग्रेड चुनना है जरुरी जानिए कौन सा ग्रेड है आपकी बाइक के लिए कबाड़ा कार 2024 की, भूलकर भी ना ख़रीदे ये कार flop cars in india टॉप 5 list