Citroen Basalt लांच हुए टाटा कर्व से आधी कीमत पर

7 अगस्त को टाटा की कूप suv इलेक्ट्रिक कार टाटा कर्व लॉन्च हुई थी विथ स्टार्टिंग प्राइस 17 लाख 49 हजार रूपए से वही Citroen की तरफ से Citroen Basalt यह भी एक कूप suv कार है टाटा कर्व के आधे प्राइस 7 लाख लाख 99 हजार रूपये में लांच हुए है। तो अब यहां पर दोनों ही कार एक कूप suv कार है तो कौन सी बेहतर है चलिए हम आपको आगे बताने वाले हैं। हालाँकि Citroen की Basalt पेट्रोल वेरिएंट में लांच हुई है लेकिन टाटा की कर्व अभी इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लांच हुई है।  टाटा कर्व इंटरनल कंबशन इंजन के साथ 2 सितंबर को लांच होने वाली है।  

तो टाटा कर्व के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत भी 2 सितंबर को ही पता चलेगी लेकिन कर्व के इलेक्ट्रिक वेरिएंट के आसपास ही पेट्रोल वेरिएंट की कीमत भी रहेगी यानी की 10 से 20 लाख  रुपए तक। उसके हिसाब से Citroen Basalt की कीमत काफी कम होगी टाटा की कर्व से। 

tata curvv vs Citroen Basalt कौन सी बेहतर है

दोनों कार के लुक्स और डिजाइन का कंपैरिजन करें तो टाटा के कर्व ज्यादा एडवांस मॉडर्न और स्टाइलिश लगती है टाटा की कर्व में ढेर सारे फीचर्स मिलते हैं जो की Citroen Basalt में आपको नहीं देखने को मिलेंगे। टाटा कर्व लुक और डिजाइन में काफी ज्यादा स्टाइलिश है और मॉडर्न भी है। टाटा कर्व के फ्रंट में कनेक्ट स्मार्ट एलइडी DRL लाइट मिलती है और एलइडी हेड लैंप मिलता है। वही Citroen Basalt में नॉर्मल टाइप के एलइडी हेडलैंप दिए गए हैं। 

Citroen Basalt लांच हुए टाटा कर्व से आधी कीमत पर

पावर इंजन और परफॉर्मेंस 

टाटा कर्व में 3 इंजन ऑप्शन मिलता है।  1.2 लीटर नेक्सॉन वाला पेट्रोल इंजन मिलता है 118 bhp की पावर और 170nm का टॉर्क देता है। 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन, यह इंजन 115 bhp की पावर और 260nm का टॉर्क देता है। 1.2 लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो पैट्रोल इंजन, यह 125 bhp की पावर और 225 nm का टार्क प्रोडूस करता है। 

Citroen Basalt लांच हुए टाटा कर्व से आधी कीमत पर

वही Citroen Basalt में एक इंजन मिलता है 1.2 लीटर, 3 सिलेंडर, पेट्रोल इंजन naturally aspirated और टर्बो इंजन के साथ।  naturally aspirated इसमें 80bhp की पावर और 115nm का टॉर्क मिलता है। वही टर्बो के साथ यह इंजन 109bhp की पावर और 205nm का टॉप देता है। तो पावर और परफॉर्मेंस के मामले में भी टाटा कर्व Citroen Basalt से ज्यादा पावरफुल है। 

ओवरऑल दोनों कार का कंपैरिजन देखा जाए तो Citroen Basalt टाटा कर्व के सामने कुछ भी नहीं है हालांकि टाटा कर्व की कीमत Citroen Basalt से ज्यादा है लेकिन उस हिसाब से टाटा कर्व में ज्यादा फीचर्स बढ़िया लुक्स और डिजाइन मिलता है। इसके अलावा टाटा इंडिया की कंपनी है काफी बढ़िया सेल्स और सर्विस नेटवर्क टाटा का इंडिया में है। वही Citroen अभी कुछ साल पहले ही इंडिया में आई है अभी तक उनके कुछ ही सर्विस सेंटर इंडिया में है इसकी वजह कुछ कार इन्होंने जो की इंडिया में लॉन्च की है वहां भी फ्लॉप हो चुकी है। अभी के टाइम में Citroen कितनी से कितनी बढ़िया कार्स इंडियन मार्केट में लॉन्च करते लेकिन जब तक इनका सर्विस नेटवर्क स्ट्रांग नहीं होगा तब तक यह इंडियन ऑटो मार्केट में सरवाइव नहीं कर पाएंगे कई सारे लोग तो इस कंपनी को जानते भी नहीं है। 

तो आपका क्या कहना है इन दोनों कार के बारे में नीचे कमेंट बॉक्स में अपना ओपिनियन जरूर दे।

Leave a Comment

अगस्त 2024 में लांच हो रही ये 7 माफिया कार, टाटा से लेकर लेम्बोर्गिनी TVS ने लांच की जबरदस्त तूफानी बाइक, रॉयल एनफील्ड बुलेट कुछ नहीं है इसके सामने लोगो की पसंदीदा top 5 SUV कार इन इंडिया 2024 – कीमत under 20 लाख बाइक के इंजन के लिए सही इंजन आयल ग्रेड चुनना है जरुरी जानिए कौन सा ग्रेड है आपकी बाइक के लिए कबाड़ा कार 2024 की, भूलकर भी ना ख़रीदे ये कार flop cars in india टॉप 5 list