महिंद्रा की सबसे महंगी कार कौन सी है जानिए कीमत और फीचर्स 

महिंद्रा भारत की एक पॉप्युलर स्वदेशी कंपनी जो की टू व्हीलर से लेकर फोर व्हीलर और मल्टी व्हीलर यानी कि ट्रक्स और बस को भी बनती है। फोर व्हीलर पैसेंजर सीमेंट में महिंद्रा की कुछ गिनी चुनी कार है इनमे महिंद्रा स्कार्पियो, बोलेरो,xuv3xo और xuv700 है लेकिन ज्यादातर लोगों को पता नहीं है कि महिंद्रा की सबसे महंगी कार कौन सी है तो आज हम आगे आपको बताने वाले हैं महिंद्रा की सबसे महंगी कार के बारे में जो की 99% लोगों को नहीं पता है। 

महिंद्रा कंपनी की सबसे सस्ती कार Mahindra Alturas G4

महिंद्रा कंपनी की अब तक की सबसे महंगी कार है Mahindra Alturas G4, इसकी कीमत थी 27 लाख 77 हजार रूपए। इस कार में  कंपनी पांच अलग-अलग वेरिएंट ऑफर करती थी इसकी टॉप वैरियंट की कीमत जाती थी 31 लाख 88 हजार रूपए तक। अगर आप महिंद्रा की इस कार को खरीदना चाहते हो तो आज के समय में आपको यह  कार नहीं मिल सकती है जी हां क्योंकि इस कार को  कंपनी ने डिस्कंटीन्यू कर दिया है। 

2018 में महिंद्रा कंपनी ने इस कार को लांच किया था। उस समय फुल suv कार सेगमेंट में टोयोटा की फॉर्च्यूनर इंडियन ऑटो मार्केट में अपना दबदबा बना रही थी fortuner को टक्कर देने के लिए महिंद्रा ने Mahindra Alturas G4 car  को लांच किया था। महिंद्रा ने इस कार की कीमत फॉर्च्यूनर के आस पास ही रखी थी और फॉर्च्यूनर से बढ़िया फीचर्स इस कार में दिया गया था। टोयोटा फॉर्च्यूनर को मार्केट में कॉम्पिटिट करने के लिए महिंद्रा ने इस कार  में लगभग सभी प्रीमियम फीचर्स दिए थे। 

महिंद्रा की सबसे महंगी कार कौन सी है जानिए कीमत और फीचर्स 

Mahindra Alturas G4 इंजन स्पसिफिकेशन

यहां एक सेवन सीटर कार थी इस कार 2.2 लीटर का 4 सिलेंडर डीजल इंजन मिलता था और इसके साथ 7 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स इस कार में दिया गया था। महिंद्रा की इस कार के फीचर्स के बारे में बात करें तो इस कार में 8 इंच काइंफोटेनमेंट सिस्टम, वेन्टीलेटेड सीट्स,  एंबिएंट लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल, ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे कई सारे फीचर्स इस कार में मिलते थे। 

सेफ्टी के लिए इस कार में 9 एयर बैग मिलते थे जो कि अभी तक आपने शायद किसी कार में इतने सारे एयरबैग देखे होंगे। इसके अलावा ABS,EBD और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा जैसे कई सारे फीचर्स इस कार  में कंपनी ने दिया था। बढ़िया डिज़ाइन और प्रीमियम फीचर्स के बाद भी यह कार किन्हीं कारणों से मार्केट में नहीं चल पाई इसका सबसे बड़ा रीजन था टोयोटा फॉर्च्यूनर, महिंद्रा ने जब तक इस कार को लांच किया तब तक इंडिया का ज्यादातर मार्केट में टोयोटा फॉर्च्यूनर डोमिनेट कर चुकी थी। फॉर्च्यूनर का एक अलग नाम इंडियन ऑटो मार्केट में बन चुका था इसके अलावा महिंद्रा ने इस कार की ज्यादा ब्रांडिंग और प्रचार प्रसार भी नहीं किया यहां भी इस कार  का फेल होने का एक मुख्य कारण हो सकता है। 

बाकी प्रेजेंट टाइम में महिंद्रा की सबसे महंगी कार महिंद्र एक्सयूवी 700 है यह suv कार है। काफी बढ़िया लुक्स डिजाइन और पावरफुल इंजन इस कार में कंपनी देती है। इसकी कीमत करंट प्राइस 13 लाख 99 हजार रुपए शुरू होता है और टॉप वैरियंट की कीमत जाती है 24 लाख 99 हजार रुपए तक।

यह भी पढ़े :

Leave a Comment

अगस्त 2024 में लांच हो रही ये 7 माफिया कार, टाटा से लेकर लेम्बोर्गिनी TVS ने लांच की जबरदस्त तूफानी बाइक, रॉयल एनफील्ड बुलेट कुछ नहीं है इसके सामने लोगो की पसंदीदा top 5 SUV कार इन इंडिया 2024 – कीमत under 20 लाख बाइक के इंजन के लिए सही इंजन आयल ग्रेड चुनना है जरुरी जानिए कौन सा ग्रेड है आपकी बाइक के लिए कबाड़ा कार 2024 की, भूलकर भी ना ख़रीदे ये कार flop cars in india टॉप 5 list