महिंद्रा XUV700 ने तोडा रिकॉर्ड , 33 महीनो में बिकी 2 लाख कार, दो नए कलर अपडेट किये गए

देश की कंपनी महिंद्रा और टाटा ने पिछले कुछ सालों से इंडियन ऑटो मार्केट में धमाल मचा रखा है। एक के बाद एक नए-नए कार लॉन्च की जा रही है और सभी कार् मार्केट में सुपरहिट हो रही है अभी हाल ही में महिंद्रा ने XUV700 के 2 लाख कार बेचने का माइलस्टोन अचीव कर किया है इसका महिंद्रा ने Calibration भी किया। महिंद्रा की एक्सयूवी 700 suv सेगमेंट में काफी पॉपुलर कार है। बढ़िया लुक्स डिजाइन और कई सारे फीचर्स इस कार में कंपनी देती है।

महिंद्रा की xuv700 में 21 महीना के अंदर एक लाख कार बेचने का माइलस्टोन और मात्र 33 महीना में दो लाख कार बेचने का माइलस्टोन अचीव किया है यानी कि हर महीने महिंद्रा की एसयूवी 700 कार की 8 से 10000 यूनिट सेल होती है यह कार कितनी पॉपुलर है इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हो।

महिंद्रा की XUV700 एक एसयूवी कार है इस कार की कीमत 14 लाख रुपए से शुरू होती है और इसके टॉप मॉडल कीमत जाती है 27 लाख रुपए तक। यह अलग-अलग सीटिंग कैपेसिटी के साथ आती है मतलब इस कार में फाइव सेटिंग, सिक्स स्टिंग और सेवन सीटिंग वेरिएंट मिलता है। अगर आपकी छोटी फैमिली है तो आप 5 सेटिंग वाला वेरिएंट इस कार का खरीद सकते हो वही अगर आपकी बड़ी फैमिली है तो आप सेवन सीटर वाली वेरिएंट इस कार का खरीद सकते हो इसी कारण यह कार काफी ज्यादा पॉपुलर है और हर महीने इस कार की काफी बढ़िया सेल्स होती है।

महिंद्रा XUV700 ने तोडा रिकॉर्ड , 33 महीनो में बिकी 2 लाख कार, दो नए कलर अपडेट किये गए

महिंद्रा XUV700 इंजन ऑप्शन

इस कार में दो अलग-अलग पॉवरफुल इंजन ऑप्शन मिलते हैं। 2 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन और 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ 6 स्पीड गियर बॉक्स ऑटोमेटिक और मैन्युअल ऑप्शन इस कार में कंपनी देती है। यह दोनों इंजन पावर और परफॉरमेंस में काफी बढ़िया है। अगर आपको Off-roading का शौक है तो कंपनी इस कार में all wheel drive यानि की 4/4 ऑप्शन भी देती है।

महिंद्रा XUV700 वैरिएंट्स और फीचर्स

सात अलग-अलग वेरिएंट कंपनी इस कार में ऑफर करती है जिनमें काफी लग्जरियस फीचर्स भी मिलते हैं इसके इस कार के टॉप मॉडल में आपको सभी प्रीमियम और लग्जरियस फीचर्स मिल जाते हैं। इस कार के key फीचर्स की बात करें तो 10 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम,, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले,12 स्पीकर ऑडियो सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और सबसे खास पैनोरमिक सनरूफ इस कार में कंपनी देती है। 18 इंच के चौड़े चौड़े टायर इस कार में मिलते है।

महिंद्रा XUV700 सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के मामले में इस कार को फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है इसके अलावा सेफ्टी के लिए इस कार में 7 एयर बैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, एडाप्टिव क्रूजकंट्रोल और ADAS जैसे कई एडवांस फीचर भी किस कार के टॉप मॉडल में कंपनी देती है।

महिंद्रा XUV700 कलर ऑप्शन

पहले इस कार में टोटल 7 अलग-अलग ऑप्शन मिलते थे यह कलर ऑप्शन Midnight Black, Everest White, Dazzling Silver, Red Rage, Electric Blue, Napoli Black, Matte Blaze Red थे लेकिन अब इस कार में दो कलर ऑप्शन और जोड़े गए हैं Deep Forest and Burnt Sienna तो अब यह कार 9 अलग-अलग कलर के साथ उपलब्ध है।

  • References : Deferent Online Sources
  • Image Source : Cardekho, Carwale, Zigwheel  (Image Used Only Information Purpose )

Leave a Comment

अगस्त 2024 में लांच हो रही ये 7 माफिया कार, टाटा से लेकर लेम्बोर्गिनी TVS ने लांच की जबरदस्त तूफानी बाइक, रॉयल एनफील्ड बुलेट कुछ नहीं है इसके सामने लोगो की पसंदीदा top 5 SUV कार इन इंडिया 2024 – कीमत under 20 लाख बाइक के इंजन के लिए सही इंजन आयल ग्रेड चुनना है जरुरी जानिए कौन सा ग्रेड है आपकी बाइक के लिए कबाड़ा कार 2024 की, भूलकर भी ना ख़रीदे ये कार flop cars in india टॉप 5 list