made in Chania Xiaomi EV कार इंडिया में लांच | Xiaomi SU7 showcase in india

Xiaomi के मोबाइल फोन के अलावा अब आपको भारत में बहुत जल्दी ही Xiaomi की इलेक्ट्रिक कार भी देखने को मिलेगी। चीन की श्यओमी कंपनी जो पहले से ही भारत में अपने इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट जैसे कि मोबाइल फोन,LED TV, एअर फ़ोन, हेडफोन और भी कई अलग प्रोडक्ट इलेक्ट्रिक इंडिया में बेचती है अब Xiaomi तैयारी कर रही है भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार Xiaomi SU7 को लॉन्च करने की हाल ही में कंपनी ने Xiaomi SU7  ev कार को इंडिया में शो केस किया है।

फ्यूचर इलेक्ट्रिक कार का होने वाला है यह तो हम सभी लोगों को पता है लेकिन भारत में जिस हिसाब से पॉल्यूशन बढ़ रहा है इसकी वजह से सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दे रही है। सरकार और सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां इस दिशा में लगातार कार्य कर रही है। देश की अपनी कंपनी टाटा मोटर्स, महिंद्रा आदि ये कंपनियां भी नई-नई बढ़िया से बढ़िया इलेक्ट्रिक कार बनाने में लगी हुई है। सरकार भी इलेक्ट्रिक कार के लिए ज़्यदा से ज़्यदा इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन डेवलप करने में लगी हुई है।

इंडियन इलेक्ट्रिक मार्केट को डोमिनेट करने के लिए बाहर देश की कंपनियां भी इंडिया में अपने इलेक्ट्रिक कार को लांच कर रही है। दूसरे देशों की कार ज्यादा रेंज के साथ भारतीय कस्टमर को लुभाने की कोशिश कर रही है किसी पहल में चीन की श्यओमी कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार बहुत जल्द ही भारत में लॉन्च करने जा रही है चलिए जानते हैं इस कार में क्या-क्या फीचर मिलेंगे और कितनी कीमत इसकी हो सकती है।

कार का नाम है Xiaomi SU7 यह एक 5 सीटर इलेक्ट्रिक सेडान कार है लुक्स और डिज़ाइन इस कार का Porsche Taycan जैसे देखने को मिलता है काफी स्टाइलिश यह कार देखने में लगती है एक प्रीमियम और लुक्सरी फील इस कार में मिलने वाला है।

Xiaomi SU7 कार के इंटीरियर डिज़ाइन और फीचर्स

काफी लग्जरियस इंटीरियर डिजाइन इस कार के अंदर देखने को मिलता है। फीचर्स में 16 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 26 इंच हेड्सअप डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जिंग, पैनोरमिक ग्लास सनरूफ, पावर्ड फ्रंट सीट और एक्टिव साइड सपोर्ट, 25 स्पीकर साउंड सिस्टम अदि और भी कई कमाल के फीचर्स इस कार में मिलते है।

सेफ्टी के लिए इस कार में 7 एयरबैग, एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और एडवांस्ड ड्राइवर अस्सिटेंट सिस्टम यानी की ADAS प्लस LiDAR technology इस कार में मिलता है।

बैटरी पावर पैक सिस्टम

इस इलेक्ट्रिक कार में तीन अलग-अलग बैट्री पैक ऑप्शन कंपनी ऑफर करती है इसमें 73.6 kwh, 94.3 kwh और 101 kwh बैटरी इस कार में मिलती है। इस इलेक्ट्रिक कार की रेंज की बात करें तो 830 किलोमीटर पर चार्ज की रेंज कंपनी इस कार में क्लेम कर रही है। बैटरी चार्जिंग टाइम इस कार का आधा घंटे में 10 से 80 पर्सेंट बैटरी चार्ज हो जाती है।

इस कार की कीमत की बात करें तो लगभग 50 लाख एक्स शोरूम इसकी कीमत हो सकती है हालांकि अभी तक कंपनी ने यह कंफर्म नहीं किया है कि कब तक यह कार इंडिया में लांच होगी।

Leave a Comment

अगस्त 2024 में लांच हो रही ये 7 माफिया कार, टाटा से लेकर लेम्बोर्गिनी TVS ने लांच की जबरदस्त तूफानी बाइक, रॉयल एनफील्ड बुलेट कुछ नहीं है इसके सामने लोगो की पसंदीदा top 5 SUV कार इन इंडिया 2024 – कीमत under 20 लाख बाइक के इंजन के लिए सही इंजन आयल ग्रेड चुनना है जरुरी जानिए कौन सा ग्रेड है आपकी बाइक के लिए कबाड़ा कार 2024 की, भूलकर भी ना ख़रीदे ये कार flop cars in india टॉप 5 list