अंबानी नहीं बल्कि इनके पास है इंडिया की सबसे महंगी कार कीमत जानकर हो जायिंगे हैरान ?

India Me Sabse Mehngi Car Kiske Paas Hai: अगर मैं आपसे कहूं कि भारत की सबसे महंगी कार अंबानी और अडानी के पास भी नहीं है तो जानकर आश्चर्य होगा कि अंबानी अडानी के पास नहीं तो फिर किसके पास होगी? तो चलिए जानते हैं ब्रिटिश बायोटेक्नोलॉजिकल कंपनी के मालिक बी एस रेड्डी ने अंबानी, अडानी और बाकी अरबपतियों को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है। जी हाँ, भारत की सबसे बड़ी मेडिकल न्यूट्रिशन मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के मालिक बी एस रेड्डी के पास है इंडिया की सबसे महंगी कार। इस कार का नाम है bentley mulsanne ewb .

अंबानी नहीं बल्कि इनके पास है इंडिया की सबसे महंगी कार कीमत जानकर हो जायिंगे हैरान ?

Bentley Mulsanne EWB की खासियत

bentley mulsanne ewb बेंटले की सबसे शानदार और शक्तिशाली लग्जरी कारों में से एक है। यह कार ईडब्ल्यूबी 6.75-लीटर वी 8 इंजन द्वारा संचालित है, जो 506 हॉर्सपावर और 1020 एनएम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ मिलकर कार को 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार केवल 5.5 सेकंड में पकड़ने में सक्षम बनाता है। bentley mulsanne ewb की टॉप स्पीड 296 किमी प्रति घंटा है।

Bentley Mulsanne EWB key Features

विशेषताविवरण
इंजनईडब्ल्यूबी 6.75-लीटर वीड टर्बोचार्ज्ड
पावर506 हॉर्सपावर
टॉर्क1020 एनएम
ट्रांसमिशन8-स्पीड ऑटोमेटिक
0-100 किमी/ घंटा5.5 सेकंड
टॉप स्पीड296 किमी/घंटा

Bentley Mulsanne EWB Price

bentley mulsanne ewb एडिशन, जिसकी कीमत ₹14 करोड़ से भी ज्यादा है, इतने दाम में तो दिल्ली जैसे शहरों में 30 से भी ज्यादा फ्लैट खरीदे जा सकते हैं, लेकिन शौक अपनी जगह बीएस रेड्डी को हाल ही में इस स्पेशल एडिशन को बेंगलुरु में चलाते देखा गया। हालांकि इस कार को बीएस रेड्डी ने काफी समय पहले ही खरीद लिया था। ब्रिटिश कार कंपनी के इस लग्जरी सेडान के स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत भारत में लगभग 6 करोड़ से अधिक है। लेकिन रेड्डी की इस स्पेशल एडिशन बेंटले की अबतक की सबसे खास और महंगी मॉडल में से एक है, जिसकी कीमत ₹16 करोड़ से भी अधिक है।

वी.एस. रेड्डी कौन है?

वी.एस. रेड्डी एक भारतीय उद्यमी और व्यवसायी हैं। वह भारत की प्रमुख न्यूट्रास्युटिकल कंपनी ब्रिटिश बायोलॉजिकल के संस्थापक और प्रबंध निदेशक हैं। उन्हें “भारत के प्रोटीन मैन” के रूप में भी जाना जाता है।

रिलेटेड आर्टिकल इन्हे भी पढ़े :

सेकंड हैंड कार ख़रीदे या फिर न्यू कार जानिए कौन सी कार खरीदने में फायदा है। second hand vs new car

Leave a Comment

अगस्त 2024 में लांच हो रही ये 7 माफिया कार, टाटा से लेकर लेम्बोर्गिनी TVS ने लांच की जबरदस्त तूफानी बाइक, रॉयल एनफील्ड बुलेट कुछ नहीं है इसके सामने लोगो की पसंदीदा top 5 SUV कार इन इंडिया 2024 – कीमत under 20 लाख बाइक के इंजन के लिए सही इंजन आयल ग्रेड चुनना है जरुरी जानिए कौन सा ग्रेड है आपकी बाइक के लिए कबाड़ा कार 2024 की, भूलकर भी ना ख़रीदे ये कार flop cars in india टॉप 5 list