आंख बंद करके खरीद लो इन कार को Best cars under 15 lakhs

best cars under 15 lakhs : टॉप 15 ऐसे कार  के बारे में जिनको आप आंख बंद करके 2024 में खरीद सकते हो जी हां यह सभी कार रिलायबल है, फ्यूल एफिशिएंट है, वैल्यू फॉर मनी है और काफी फीचर्स लोडेड है इन सभी की कीमत 5 लाख से 25 लाख रुपए के बीच में है तो अगर आपका बजट भी इस बीच में है तो आप इस वीडियो को लास्ट तक जरूर देखें हो सकता है इनमें से कोई एक कार सिर्फ और सिर्फ आपके लिए बनी हो तो  बने रहे  वीडियो पर लास्ट तक चलिए वीडियो शुरू करते हैं। 

1. टाटा पंच माइक्रो suv car

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर आती है टाटा की पंच, पिछले 6 महीने यानी की जनवरी 2024 से जून 2024 तक का रिकार्ड देखा जाए तो टॉप सेलिंग कार  की लिस्ट में टाटा पंच टॉप 3 नंबर पर रही है टाटा की पांच कर एक माइक्रो suv कार है और इसकी कीमत शुरू होती है 6 लाख 13 हजार रुपए से और इसकी टॉप मॉडल की कीमत जाती है 10 लाख ₹20 हजार तक. इस प्राइस के हिसाब से काफी बढ़िया फीचर्स टाटा कंपनी इस कार में देती है और काफी अच्छा लुक्स डिजाइन भी आपको इस कार में देखने को मिलेगा। 

2. Maruti Wagon R हैच बैक

सेकंड नंबर पर आती है मारुति सुजुकी की वेगनर, यह कार मारुति सुजुकी की बिकने वाली सबसे ज्यादाकर में से एक हैइसकी कीमत की बात करें तो दोस्तों 5 लाख 55 हजार से इसकी कीमत शुरू होती है और 7 लाख 38000 तक इसकी टॉप मॉडल की कीमत जाती है। यह काफी अफॉर्डेबल वैल्यू फॉर मनी और रिलायबल कार है। 

आंख बंद करके खरीद लो इन कार को Best cars under 15 lakhs

3. मारुति सुजुकी स्विफ्ट

मारुति सुजुकी स्विफ्ट इंडिया की काफी पॉपुलर कार है इसकी कीमत 6 लाख 49 हजार से शुरू होती है और इसके टॉप वैरियंट की कीमत 9 लाख 60 हजार रुपए तक जाती है। यहांकंपैक्टहॅचबेक कार है  बढ़िया लुक्स, डिजाइन और कई सारे फीचर्स के साथ या कार आती है। 

4. हुंडई क्रेटा SUV कार

suv कार सेगमेंट में हुंडई की क्रेटा कार एक पॉप्युलर SUV कार है इसकी कीमत 11 लाख रुपए से शुरू होती है और 20.15 हजार  रुपए तक जाती है काफी बढ़िया लुक्स डिजाइन और पावरफुल इंजन ऑप्शन इस कर में मिलता है। तो अगर आपको एक SUV कार खरीदनी है तो हुंडई की क्रेटा आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। 

आंख बंद करके खरीद लो इन कार को Best cars under 15 lakhs

5. मारुती सुजुकी dzire

 इस लिस्ट में 5th  नंबर पर आती है मारुति सुजुकी डिजायर, यह एक फाइव सीटर सेडान कार है इसकी कीमत शुरू होती है 6 लाख 57 हजार  से और इसके टॉप वेरेन्ट की कीमत जाती है 9 लाख 39 हजार रूपए तक। यह कार कॉफी अफॉर्डेबल प्राइस में आती है और बढ़िया लुक्स डिजाइन और फीचर्स इस कार में मिलते हैं। 

आंख बंद करके खरीद लो इन कार को Best cars under 15 lakhs

6. मारुती सुजुकी बलेनो

अगले छठवीं नंबर पर आती है मारुति सुजुकी की बलेनो, या एक प्रीमियम हैच बैक कार है इसकी कीमत शुरू होती है 6 लाख 66 हजारसे और इसकी टॉप मॉडल की कीमत जाती है 9 लाख 88 हजार रूपए तक। बढ़िया लुक्स डिजाइन और इंटीरियर में काफी सारे फीचर्स इस कार में आपको देखने को मिलेंगे। 

परिवार के लिए 5 से 7 सीटर कार – ये है top 5 Femily car under 15 लाख

7. मारुती सुज़की ब्रेज़्ज़ा

इस लिस्ट में सातवीं नंबर पर आती है मारुति सुजुकी कीब्रेजा कर या एक कंपैक्ट SUV कार है इसकी कीमत शुरू होती है 8 लाख 34 हजर से और इसके टॉप वैरियंट की कीमत जाती है 14 लाख 14 हजार रुपए तक , पावरफुल इंजन के साथ इस कार में बढ़िया लुक्स और फीचर्स भी मिलते हैं। 

8. मारुती सुज़की एर्टिगा

अगले नंबर पर आती है मारुति सुजुकी अर्टिगा यह एक MUV 7 सीटर कार है इसकी कीमत शुरू होती है 8 लाख 69 हजार से और इसके टॉप वैरियंट की कीमत जाती है 13 लाख रुपए तक, अगर आपके फैमिली पर्पस के लिए एक सेवन सीटर कर चाहिए तो आपके लिए मारुति सुजुकी की अर्टिगा एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है यह कार अफॉर्डेबल प्राइस के साथ काफी बढ़िया फीचर्स भी इस कार में मिलते हैं। 

9. महिंद्रा स्कार्पियो

अगले 9thनंबर पर आती है महिंद्रा स्कॉर्पियो, यह कर जानी जाती है इसके मस्कुलर लोक डिजाइन और पावरफुल इंजन के लिए, माफिया, दबंग और नेता लोगों की पसंदीदा महिंद्रा स्कॉर्पियो की कीमत शुरू होती है 13 लाख 62 हजार से और इसके टॉप मॉडल की में जाती है 24 लाख 54 हजार रूपए तक, महिंद्रा की स्कॉर्पियो इस कार के दो अलग-अलग मॉडल मिलते हैं स्कॉर्पियो क्लासिक और स्कॉर्पियो N और दोनों ही मॉडल काफी पॉपुलर है। 

सेकंड हैंड कार ख़रीदे या फिर न्यू कार जानिए कौन सी कार खरीदने में फायदा है। second hand vs new car

10. टाटा नेक्सॉन

अगले 10 नंबर पर आती है टाटा नेक्सॉन यह एक एसयूवी कार है पेट्रोल डीजल के अलावा इलेक्ट्रिक वेरिएंट में भी यह कार मिलती है इसकी कीमत शुरू होती है 8 लाख रुपए से और इसके टॉप मॉडल कीमत जाती है 15 लाख 80 हजार रूपए  तक, काफी बढ़िया फीचर्स,लुक डिजाइन और पावरफुल इंजन इस कार में कंपनी देती है।  

11. Maruti Fronx 

इसके बाद अगले नंबर पर आती है मारुति सुजुकी फॉरेक्स या एक कंपैक्ट सुव कर है काफी अच्छा डिजाइन इसमें देखने को मिलता है कीमत शुरू होती है 7 लाख 52 हजार से और टॉप मॉडल की कीमत जाती है 13 लाख रुपए तक।

12. महिंद्रा xuv 3xo

इस लिस्ट में12वीं नंबर पर आती है महिंद्रा xuv300 यह एक suv कार महिंद्रा 300 का फेसलिफ्ट वर्शन है  हाल ही में लॉन्च की गई है और इसकी कीमत 7 लाख 49 हजार से शुरू होती है इसके टॉप वेरेन्ट की कीमत  15 लाख 49 हजार तक है। कम प्राइस में बढ़िया लुक्स डिजाइन काफी सारे फीचर्स इस कार में मिल जाते हैं।  

13. हुंडई वेन्यू

इसके बाद अगले नंबर पर आती है हुंडई की वेन्यूइस कर को मिनी करता भी कहा जाता है कीमत शुरू होती है 7 लाख ₹94 हजार से और टॉप वेरिएंट की कीमत जाती है 13 लाख 48 हजार रुपए तक, क्रेटा जैसा सिमिलर लुक्स डिजाइन आपको इसमें देखने को मिलेगा इंटीरियर में काफी बढ़िया प्रीमियम फीचर्स इस कार में मिलते हैं। 

आंख बंद करके खरीद लो इन कार को Best cars under 15 lakhs

14. किआ सॉनेट

इस लिस्ट में अगले 14 नंबर पर आती है किया कि सोनेट काफी स्टाइलिश बोल्ड डिजाइन इस कार में देखने को मिलता है कीमत शुरू होती है 7 लाख 99 हजार रुपए से और टॉप वैरियंट कि कीमत जाती है 15 लाख  रुपए 77 हजार रूपए तक तक।

आंख बंद करके खरीद लो इन कार को Best cars under 15 lakhs

15. मारुती सुज़की एक्को

लास्ट15 नंबर पर आती है मारुति सुजुकी एक्को , यहां एक वेन टाइप 7 सीटर कार है कीमत 5 लाख 32 हजार से और इसके टॉप मॉडल की कीमत जाती है 6 लाख 58 हजार रूपए तक। 

यह थी टॉप 15 बेस्ट कार, 5 से 15 लाख रुपए के बीच में इन सभी कार की कीमत है तो  अगर आपका बजट भी इतना है तो आप इनमें से कोई एक कर अपनेलिए चुन सकते। आपको जानकारी कैसी लगी अपना फीडबैक नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर दें। 

रिलेटेड आर्टिकल इन्हे भी पढ़े :

Leave a Comment

अगस्त 2024 में लांच हो रही ये 7 माफिया कार, टाटा से लेकर लेम्बोर्गिनी TVS ने लांच की जबरदस्त तूफानी बाइक, रॉयल एनफील्ड बुलेट कुछ नहीं है इसके सामने लोगो की पसंदीदा top 5 SUV कार इन इंडिया 2024 – कीमत under 20 लाख बाइक के इंजन के लिए सही इंजन आयल ग्रेड चुनना है जरुरी जानिए कौन सा ग्रेड है आपकी बाइक के लिए कबाड़ा कार 2024 की, भूलकर भी ना ख़रीदे ये कार flop cars in india टॉप 5 list