Tata punch ने पछाड़ा मारुती swift कार को, बनी इंडिया की टॉप सेल्लिंग कार

टाटा कंपनी की Tata punch कंपनी के लिए फायदेमंद का सौदा रहा है जब से यह कार कंपनी ने लांच की है तभी से इस कार ने मार्केट में तबाही मचा रखी है। अक्टूबर 2021 में इस कार कंपनी ने लांच किया था और लोगों को यह कार इतनी ज्यादा पसंद आई की मात्रा कुछ सालों में यह कारमारुति सुजुकी स्विफ्ट जो की कई सालो से लोगो की पसंददीदा कार रही है इसको को पकड़ सबसे ज्यादा बिकने वाली कार की लिस्ट में यह नंबर वन पोजीशन पर पहुंच चुकी है। क्यों यह लोगों की पसंदीदा कार है, क्या-क्या इसमें फीचर मिलते हैं और क्या यह कार आपको भी खरीदनी चाहिए सब कुछ आपको बताएंगे इस आर्टिकल में आगे।

Tata punch ने पछाड़ा मारुती swift कार को, बनी इंडिया की टॉप सेल्लिंग कार

tata punch कई महीनो से मारुती स्विफ्ट को दे रही है टक्कर

जून 2024 महीने की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार की लिस्ट में नंबर वन पर टाटा tata punch कार रही है टोटल इस कार की 18238 यूनिट जून महीने में बेची गई है. जून से पहले यानी कि मई 2024 में मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार नंबर 1 पर रही है लेकिन उससे पहले फरवरी, मार्च और अप्रैल में tata punch ही नंबर वन पर रही है।

तो लगातार कई महीनो से यह कार नंबर वन पोजीशन पर डोमिनेट कर रही है जबकि पिछला रिकार्ड देखा जाए तो सुजुकी की स्विफ्ट, वेगनर, ऑटो यह करें टॉप सेलिंग कार की लिस्ट में नंबर वन पर रहती थी पहली बार टाटा की कोई कार है जो की इंडिया में नंबर वन सेलिंग कार की लिस्ट में नंबर वन पर रैंक कर रही है इसका मतलब यह है कि इस कार में वह सब कुछ कंपनी ने दिया है जो इंडियन लोगों की जरूरत है इसलिए लोग इस कार को पसंद कर रहे हैं चलिए जानते हैं इसका के फीचर्स, पावर परफॉर्मेंस, इंजन ट्रांसमिशन सिस्टम और सब कुछ इस कार के बारे में। 

Tata punch ने पछाड़ा मारुती swift कार को, बनी इंडिया की टॉप सेल्लिंग कार

tata punch की कीमत ?

टाटा की tata punch एक 5 सीटर माइक्रो SUV कार है यह कार पेट्रोल वेरिएंट के अलावा CNG, इलेक्ट्रिक वेरिएंट में भी कंपनी देती है। इस कार की कीमत 6 लाख ₹13000 से शुरू होती है और इसके टॉप मॉडल कीमत जाती है 10 लाख ₹20 हजार रूपए तक, इस कार की पॉपुलर होने की वजह इसका प्राइस भी है क्योंकि यह मीडियम प्राइस रेंज है इंडिया में ज्यादा लोग इस कार को अफोर्ड कर सकते हैं इस प्राइस रेट में कंपनी काफी बढ़िया फीचर्स लुक स्टाइलिश इस कार में देते हैं चलिए आगे जानते हैं क्या-क्या फीचर टाटा की tata punch में मिलता है।

tata punch डिज़ाइन और फीचर्स

टाटा की tata punch लुक्स और डिजाइन में काफी स्टाइलिश स्पोर्टी टाइप की दिखाई देती है इसके साथ इसके लुक्स और स्टाइल पर चार चांद लगाने के लिए कंपनी इस कारमें13 अलग-अलग कलर ऑप्शन देता है तो आप अपनी मनपसंद का कलर इस कार को ले सकते हो। इस कार को कस्टमाइजेशन करने के लिए कंपनी ग्राहकों को 25 अलग-अलग वेरिएंट ऑफर करती है इन वेरिएंट में आप अपनी इच्छा अनुसार फीचर्स, इंजन, पावर परफॉर्मेंस और भी कई सारी चीज को कस्टमाइजेशन करवा सकते हो जो फीचर्स आपको चाहिए वह सभी आपके अकॉर्डिंग मिल जाते हैं।

tata punch key फीचर्स

इस कार की मूल्य फीचर्स के बारे में बात करें तो सनरूफ, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कण्ट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर, इलेक्ट्रॉनिक फोल्डिंग मिरर, 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे कई सारे कमाल के फीचर इस कार में मिलते हैं। हालांकि यह कार लंबाई में छोटी है लेकिन इसके अंदर बढ़िया स्पेस कंपनी ने दिया है आगे पीछे आराम से चार या पांच लोग इस कार में सवारी कर सकते हैं पीछे आपको अच्छा खासा बूट स्पेस इस कार में मिलता है।

Tata punch ने पछाड़ा मारुती swift कार को, बनी इंडिया की टॉप सेल्लिंग कार

tata punch इंजन और पावरपरफॉर्मेंस

टाटा पंच में 1.2 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन कंपनी देती है यह इंजन 86BHP और 115nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है इस कार में सीएनजीफ्यूल ऑप्शन भी कंपनी ऑफर करती है। फाइव स्पीड मैन्युअल और फाइव स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन सिस्टम कंपनी इस कार में देती है लेकिन सीएनजी ऑप्शन में केवल आपको मैन्युअल ट्रांसमिशन सिस्टम ही मिलेगा ऑटोमेटिक का ऑप्शन कंपनी नहीं देती है। 

माइलेज के मामले में भी यह कार अन्य कारों से आगे है 20 किलोमीटर पर लीटर का माइलेज इस कार में मिलता है जो की कंपनी क्लेम करती है लेकिन हकीकत में आप 16 से 18 किलोमीटर पर लीटर का माइलेज tata punch से उम्मीद कर सकते हैं वहीं सीएनजी में आपको 24 से 28KM/kg का माइलेज इस कार में देखने को मिल जाएगा।

सेफ्टी के मामले में कितनी सुरक्षित है टाटा की tata punch

इस कार में सेफ्टी के लिए कंपनी हर एक फीचर देती है 2 एयर बैग, ऑटोमेटिक ब्रेकिंग सिस्टम, टायर प्रेशर माउंटिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा और कई सारे सेफ्टी फीचर्स इस कार में मिलते हैं ओवरऑल इस कार को फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग ग्लोबल NCAP ने दी है सेफ्टी के मामले में टाटा की सभी कार नंबर वन पर रहती है सेफ्टी से टाटा कभी भी कोई कंप्रोमाइज नहीं करता है।

क्या आपको tata punch खरीदनी चाहिए या नहीं

ओवरऑल बात करें दोस्तों की आप अगर आप एक नई कारखरीदने की सोच रहे हो तो क्या आपके लिए tata punch कार फायदेमंद हो सकती है तो tata punch बढ़िया लुक, डिज़ाइन, इंजन पावर परफॉर्मेंस और फीचर्स के साथ आती है तो अगर आपका बजट 6 लाख से 10 लाख रुपए के बीच में है तो आप इस कार को खरीद सकते हो इसका मिड वर्जन जो कि आपको 7 से 8 लाख रुपए में मिल जाएगा उसमें आपको सभी जरूरी फीचर्स देखने को मिलेंगे जो 10 से 15 लाख की कार्स में मिलते है। ज्यादा In-depth जानकारी के लिए आप यूट्यूब पर इस वीडियो को देख सकते हो।

Leave a Comment

अगस्त 2024 में लांच हो रही ये 7 माफिया कार, टाटा से लेकर लेम्बोर्गिनी TVS ने लांच की जबरदस्त तूफानी बाइक, रॉयल एनफील्ड बुलेट कुछ नहीं है इसके सामने लोगो की पसंदीदा top 5 SUV कार इन इंडिया 2024 – कीमत under 20 लाख बाइक के इंजन के लिए सही इंजन आयल ग्रेड चुनना है जरुरी जानिए कौन सा ग्रेड है आपकी बाइक के लिए कबाड़ा कार 2024 की, भूलकर भी ना ख़रीदे ये कार flop cars in india टॉप 5 list