Tata curvv v/s citroen basalt कौन सी कार टिक पायेगी मार्किट में जानिए

टाटा की coupe suv कार इंडिया में 7 अगस्त को लांच होने वाली लेकिन टाटा की कर्व को competite करने करने के लिए citroen कंपनी की नयी coupe SUV कार भी बहुत जल्दी ही लांच होने वाली है। इसकी लांच डेट की कोई जानकारी कन्फर्म नहीं है but टाटा कर्व के लांच होने के तुरंत बाद यानि की अगस्त 2024 में इस कार की लांच होने की उम्मीद है। 

अब इन दोनों कार का एक दूसरे से competition रहेगा लेकिन क्या  citroen basalt टाटा कर्व को टक्कर दे पायेगी या फिर एक तरफ़ा टाटा कर्व मार्केट को डोमिनेट करेगी तो चलिए बात करते आज ऐसी टॉपिक बात। 

तो टाटा कर्व  कि सभी जानकारी लांच होने से पहले ही सामने आ चुकी है इसका लुक्स, एक्सटीरियर इंटीरियर डिजाइन औरइसके इंजन स्पेसिफिकेशनसभी के बारे मेंडिटेल सामने आ चुकी है अब केवल इस कार की कीमत के बारे में जानकारी मिलेगी 7 अगस्त को जिस दिन यह कार  ऑफीशियली लांच होने वाली है। 

Tata curvv v/s citroen basalt का फ्रंट डिजाइन से 

तो यहां पर guys टाटा की कर्व में मिलता स्टाइलिश led हेड लाइट डिज़ाइन और कनेक्टेड DRL जो देखने में काफी जबरदस्त लगते है और इसके साथ वेलकम और गुडबाय एनिमेशन का फंक्शन टाटा कर्व के led drl में देखने को मिलता है। फ्रंट फैसिआ में स्टाइलिश मॉर्डन ग्रिल पैटर्न मिलता है। 

वही बात करें इसकी कॉम्पिटिटर कार citroen बेसाल्ट की तो इसमें इस कार के फ्रंट में C टाइप के एलइडी डीआरएल देखने को मिलते हैं जो की कनेक्ट नहीं है।  हेड लाइट में ओल्ड आउटडेटिड डिज़ाइन के साथ हेलोजन लाइट दी गयी है। इसके अलावा हॉरिजेंटल box टाइप का ग्रिल पैटर्न इस कार में देखने को मिलता है। ओवरऑल टाटा की कर्व में काफी माडर्न और स्टाइलिश लुक्स डिजाइन फ्रंट में देखने को मिलता है। 

Tata curvv v/s citroen basalt कौन सी कार टिक पायेगी मार्किट में जानिए

Tata curvv v/s citroen basalt साइड प्रोफाइल 

इन दोनों का कार्स का साइड  प्रोफाइल के बारे में बात करें तो ओवरऑल दोनों का डिजाइन सिमिलरली देखने को मिलता है थोड़ा ज्यादा स्टाइलिश यहां पर सिट्रोएन बेसाल्ट डिजाइन देखने लगता है क्यूंकि बेसाल्ट में कूप जो डिज़ाइन दिया गया है प्रॉपर मैच कर रहा है कार के फ्रंट और बैक डिज़ाइन से, वंही टाटा कर्व साइड से ज़्यदा स्टाइलिश नहीं देख रही है।  

लेकिन टाटा की कार में यहां पर मॉर्डन फ्लैश टाइप डोर हैंडल दिए गए हैं जबकि सिट्रोएन बेसाल्ट में ओल्ड टाइप के फ्लैप स्टाइल डोर हैंडल दिया गया है। थिस इस नॉट लुकिंग गुड।  इसके अलावा दोनों कार में एलॉय व्हील का साइज सेम  ही देखने को मिलेगा एलॉय व्हील के डिजाइन की बात करें तो टाटा कर्व के  एलाय व्हील डिजाइन ज्यादा अट्रैक्टिव लग रहा है कंपेयर टू सिट्रोएन बेसाल्ट। 

Tata curvv v/s citroen basalt रियर डिज़ाइन

फ्रंट की तरह इन दोनों कार की रियर प्रोफाइल में भी टेल लाइट्स डिजाइन में डिफरेंस देखने को मिलेगा, टाटा कर्व में कनेक्ट टेल लाइट्स के साथ  टर्न इंडिकेटर मिलता है जबकि सिट्रोएन बेसाल्ट में ओल्ड टाइप के हैलोजन टेल टाइट डिजाइन देखने को मिलता है। रियर बॉटम में दोनों ही कार में सिमिलर ब्लैक कलर का बंपर डिजाइन देखने को मिलता है। 

बाकी दोस्तों टाटा कर्व के इंटीरियर डिजाइन आपको सिमिलर टाटा हैरियर और सफारी के जैसा ही देखने को मिलेगा,इंजन स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो 1.2-litre T-GDi turbo-petrol और 1.5 लीटर का डीजल इंजन टाटा कर्व में मिलने वाला है।  वंही बेसाल्ट में केवलएक ही इंजन 1.2-litre turbo-petrol मिलेगा। 

ओवरऑल कंक्लुजन की बात करें तो यहां पर टाटा कर्व के लिए एक तरफ गेम होने वाला है जी हां दोस्तों टाटा की कर्व एक तरफ़ा मार्केट को डोमिनेट करने वाली है।  सिट्रोएन बेसाल्ट, टाटा की कर्व के सामने नहीं टिक पाएगी। भले ही सिट्रोएन बेसाल्ट की कीमत टाटा कर्व  से कम हो या फिर सिट्रोएन बेसाल्ट में टाटा कर्व से ज्यादा फीचर्स मिले। 

फिर भी सिट्रोएन बेसाल्ट इंडियन ऑटो मार्किट में नहीं चल पायेगी। में  लिए कह रहा हूं क्योंकि सिट्रोएन अभी इंडिया में नई कंपनी है इनका सर्विस नेटवर्क काफी वीक है इसकी वजह से लोग इस कंपनी की कार  खरीदना पसंद नहीं करते हैं।  इनकी आलरेडी कुछ कार इंडियन ऑटो में मौजूद है लेकिन वह भी फ्लॉप हो चुकी है। 

तो आपका क्या इस इन दोनों कर के बारे में नीचे कमेंट बॉक्स में अपना ओपिनियन जरूर दें।

Leave a Comment

अगस्त 2024 में लांच हो रही ये 7 माफिया कार, टाटा से लेकर लेम्बोर्गिनी TVS ने लांच की जबरदस्त तूफानी बाइक, रॉयल एनफील्ड बुलेट कुछ नहीं है इसके सामने लोगो की पसंदीदा top 5 SUV कार इन इंडिया 2024 – कीमत under 20 लाख बाइक के इंजन के लिए सही इंजन आयल ग्रेड चुनना है जरुरी जानिए कौन सा ग्रेड है आपकी बाइक के लिए कबाड़ा कार 2024 की, भूलकर भी ना ख़रीदे ये कार flop cars in india टॉप 5 list