मात्र 6 महीने में इस SUV कार ने क्रॉस किया 1 लाख कार बेचने का माइलस्टोन best suv car in 2024

भारत की पॉपुलर SUV कार में से एक car है हुंडई की क्रेटा यह कार काफी पॉप्युलर है लाखों इंडियन के दिलों पर यह कार राज करती है इसका कारण है इस कार का स्टाइलिश कूल डिजाइन और इसके इंटीरियर मिलने वाले जबरदस्त प्रीमियम लग्जरी फीचर्स इसके अलावा इस कार में बढ़िया पावरफुल इंजन मिलता है इसकी वजह से लोग इस कार को काफी ज्यादा पसंद करते हैं हाल ही में इस कार ने मात्र 6 महीनो में ही 1 लाख कार बेचने का माइलस्टोन अचीव किया है। 

जनबरी में लांच हुई थी facelift वेरेन्ट

हुंडई की क्रेटा का फेस लिफ्ट वर्जन जनवरी 2024 में लॉन्च किया गया था इसके 6 महीना के अंदर ही इस कार ने एक लाख कार बेचने का माइलस्टोन क्रॉस कर दिया है हर दिन यह कार 550 यूनिट सेल होती है। 

hyundai  creata car images hd

हुंडई की इस पॉपुलर SUV कार की कीमत शुरू होती है 11 लाख रुपए से और इसके टॉप वैरियंट की कीमत जाती है 20 लाख 15000 रुपए तक। इस SUV कार में सात अलग-अलग वेरिएंट कंपनी ऑफर करती है। इस SUV कार का पॉपुलर होने का सबसे बड़ा कारण है इस SUV कार में मिलने वाला फ्यूचरिस्टिक प्रीमियम केबिन डैशबोर्ड डिजाइन, यूँ समझ लो की यह कार इस SUV कार सिग्मेंट में यह फुली फीचर लोडेड कार है। इसके फीचर्स के बारे में बात करें तो 10 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पैनल, ड्यूल जून क्लाइमेट कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, वेन्टीलेटेड फ्रंट सीट, वायरलेस चार्जिंग सिस्टम, बड़ा सा पैनारोमिक सनरूफ और सेफ्टी के लिए इस कार में लेवल 2 ADAS सिस्टम कंपनी देती है।

हुंडई क्रेटा में मिलता है काफी प्रीमियम केबिन

इस कार के अंदर लग्जरी कार्स में मिलने वाले फीचर्स दिए जाते हैं और काफी प्रीमियम फील इस कार के अंदर बैठने के बाद मिलता है। हुंडई की क्रेटा के इंजन स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो इस कार में तीन इंजन ऑप्शन कंपनी ऑफर करती है 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल और तीसरा ऑप्शन मिलता है 1.5 लीटर डीजल इंजन।

ट्रांसमिशन सिस्टम के लिए इस कार में 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन सिस्टम कंपनी देती है यह कार लॉन्ग ड्राइव और ऑफ रोडिंग ट्रैवल के लिए भी काफी सूटेबल है। बड़ा सा सनरूफ और कम्फर्ट सीटिंग स्पेस इस कार में मिलता है। इस कार के टॉप वैरियंट में काफी सारे लग्जरी फीचर्स कंपनी देती है आपको यह कार किसी करोड रुपए की कार से कम नहीं लगेगी। 

अगर आप कभी हुंडई की क्रेटा कार में बैठे हो आपको क्या एक्सपीरियंस है इस कार के बारे में नीचे कमेंट बॉक्स में ओपिनियन जरूर दें अगर आपकी कोई सवाल है तो हमें पूछ सकते हो हम आपके सभी सवालों का जवाब देने की जरूर कोशिश करेंगे।

Leave a Comment

अगस्त 2024 में लांच हो रही ये 7 माफिया कार, टाटा से लेकर लेम्बोर्गिनी TVS ने लांच की जबरदस्त तूफानी बाइक, रॉयल एनफील्ड बुलेट कुछ नहीं है इसके सामने लोगो की पसंदीदा top 5 SUV कार इन इंडिया 2024 – कीमत under 20 लाख बाइक के इंजन के लिए सही इंजन आयल ग्रेड चुनना है जरुरी जानिए कौन सा ग्रेड है आपकी बाइक के लिए कबाड़ा कार 2024 की, भूलकर भी ना ख़रीदे ये कार flop cars in india टॉप 5 list