अगस्त 2024 में लांच होने वाली है ये 7 cars, टाटा से लेकर महिंद्रा जानिए 

अगस्त 2024 का महीना कार प्रेमियों के लिए काफी खास होने वाला है। क्योंकि अगस्त में सात अलग-अलग कार्स इंडिया में लांच होने वाली है। इनमें महिंद्रा की 5 डोर से लेकर टाटा की coupe curvv अदि कार्स शामिल है। तो अगर आप एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हो तो अभी थोड़ा रुक जाइए अगस्त के महीने में कई सारी जबरदस्त नई कार मार्केट में लॉन्च हो रही है। इन कार के लांच होने के बाद आप अपनी नई कार को प्लान कर सकते हो। हो सकता है इनमें से कोई एक कार सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही बनी हो। तो चलिए नजर डालते हैं अगस्त 2024 में लांच होने वाली कार्स की लिस्ट पर।

 Nissan X-Trail लांच डेट 1 अगस्त 

सबसे पहले अगस्त 2024 महीने के शुरुआती पहले दिन ही यानी की 1 अगस्त को लांच होने वाली है निशान की तरफ से नई कार  Nissan X-Trail इस कार की फ्री बुकिंग शुरू हो चुकी है और इसके लांच होने के बाद अगस्त महीने में ही इस कार की डिलीवरी कस्टमर को मिलने लगेगी। निशान की तरफ से लांच होने वाली यह कार एक एसयूवी कार है। पावरफुल इंजन 1.5 लीटर का इस कार में दिया गया है मिड हाइब्रिड सेगमेंट की यह कार है। काफी बढ़िया लुक्स और डिजाइन के साथ कंपनी इस कार को लॉन्च करने वाली है। इसकी कीमत लांच होने के बाद ही पता चलेगी expected 40 से 50 लाख तक इसकी कीमत हो सकती है। तो इंतजार करना होगा 1 अगस्त का जिस दिन यह कार लांच होने वाली है। 

अगस्त 2024 में लांच होने वाली है ये 7 cars, टाटा से लेकर महिंद्रा जानिए 

Citroen Basalt coupe car launch date 2 august 

Citroen की तरफ से यह एक कूप suv कार है जो कि टाटा कर्व को टक्कर देने के लिए मार्केट में आ रही है। यह दोनों कार एक दूसरे की कंपीटीटर्स इंडियन मार्केट में हो सकती है। कंपनी की तरफ से ऑफिशियल इस कार की टीज़र वीडियो में देखा गया है कि इस कार में एक डेसेन्ट लुक्स और डिजाइन कंपनी ने दिया है। इसके अलावा उम्मीद की जारी की इस कार में कंपनी पावरफुल इंजन और इंटीरियर में भी काफी प्रीमियम और एडवांस्ड फीचर्स कस्टमर को देने वाली है। इस कार की कीमत हो सकती है 15 से 25 लाख रुपए के बीच में हालांकि कंपनी की तरफ से कोई भी ऑफिशियल जानकारी इस कार की कीमत और इंटीरियर के बारे में नहीं मिली है अब इंतजार है 2 अगस्त का जिस दिन यह कार लांच होने वाली है। 

अगस्त 2024 में लांच होने वाली है ये 7 cars, टाटा से लेकर महिंद्रा जानिए 

Tata curvv coupe suv car launch date 07 august 

टाटा मोटर्स की तरफ से भी अगस्त में एक नया घोड़ा इंडिया में लॉन्च किया जाने वाला है। जी हां मैं बात कर रहा हूं tata curvv कार के बारे में यह एक coupe suv car है। कंपनी की तरफ से ऑफिशल टीजर वीडियो में इस कार के बारे में काफी सारी जानकारी मिल चुकी है। बढ़िया लुक्स और डिजाइन इस कार में दिया गया है इंटीरियर में भी काफी सारे फीचर्स इस कार में देखने को मिलने वाले हैं। इसके अलावा 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन और 1.2 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन इस कार में मिलने वाला है। सेफ्टी के मामले में फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग इस कार को मिली हुई है। तो टाटा की यह कूप suv कार इंडियन ऑटो मार्केट में तबाही मचाने वाली है। कीमत इसकी उम्मीद की जारी है कि 10 से 20 लाख रुपए के बीच में हो सकती है। यह कार ice और ev दोनों वेरेन्ट में लांच होगी फ़िलहाल 7 अगस्त को इलेक्ट्रिक tata curvv लांच होने वाली है।

tata curvv

Mercedes-Benz AMG GLC 43 Coupe

Mercedes-Benz की तरफ से 8 अगस्त को AMG GLC 43 Coupe लांच होने वाली है इस कार को सितम्बर 2023 में unveiled किया गया था। इसमें 2 लीटर का फोर सिलिंडर इंजन मिलेगा जो 415bhp की पावर और 500nm का टार्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इस कार में हाइब्रिड पावर ट्रैन सिस्टम भी दिया गया है। 1 करोड़ रूपए तक इस कार की कीमत ह सकती है। 

अगस्त 2024 में लांच होने वाली है ये 7 cars, टाटा से लेकर महिंद्रा जानिए 

Mercedes-Benz CLE Cabriolet

8 अगस्त को Mercedes-Benz की तरफ से एक और कार लांच होने वाली है। इस कार का नाम है CLE Cabriolet, यह कार replace करने वाली है Mercedes-Benz C-class and E-class, CLE Cabriolet में कंपनी ऑफर करने वाली है पावर फुल four-cylinder and six-cylinder powertrain के साथ, लक्सरी प्रीमयम डिज़ाइन और फीचर्स इस कार में देखने क मिलने वाले हैं। हालांकि, यह देखना अभी बाकी है कि भारत-स्पेक मॉडल में कौन से इंजन विकल्प दिए जाएंगे। भारत में सेल होने वाली CLE कैब्रियोलेट की कीमत 1 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से अधिक होने की उम्मीद है।

Lamborghini Urus SE कार लॉन्चिंग 9 अगस्त 

9 अगस्त को भारत में नई लेम्बोर्गिनी उरुस SE प्लग-इन हाइब्रिड (PHEV) कार लांच होगी।  लेम्बोर्गिनी की तरफ से पॉवरफुल SUV उरुस SE में  4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन के साथ इलेक्ट्रिक पावर ट्रैन सपोर्ट भी मिलने वाला है, यह  789 bhp और 950 Nm टार्क प्रोडूस करता है।Lamborghini Urus SE की इलेक्ट्रिक रेंज 60 किमी है और यह 3.4 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ सकती है। 

अगस्त 2024 में लांच होने वाली है ये 7 cars, टाटा से लेकर महिंद्रा जानिए 

Mahindra Thar Roxx (five door thar )

महिंद्रा की तरफ से 15 अगस्त को लांच होने वाली है महिंद्रा 5 डोर थार। इसका ऑफिशल नेम महिंद्रा ने थार रॉक्स रखा है। महिंद्रा 5 दूर थार का लोगों को काफी लंबे समय से इंतजार था। लगभग 3 साल से ज्यादा हो चुके हैं जब इस कार के लॉन्च के बारे में बात की गई थी काफी लंबे समय के बाद यह कार 15 अगस्त को लांच होने वाली है। थ्री डोर्स थार से इस नई फाइव डोर थार में काफी सारे बदलाव देखने को मिलने वाले हैं।

अगस्त 2024 में लांच होने वाली है ये 7 cars, टाटा से लेकर महिंद्रा जानिए 

इसका इंटीरियर डिजाइन से लेकर एक्सटीरियर डिजाइन तक काफी सारे बदलाव इस कार में एक महिंद्रा ने किए हैं। 2.2 लीटर पावरफुल डीजल इंजन के साथ 2 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन इस कार में मिलने वाला है। ट्रांसमिशन सिस्टम में मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों सिस्टम इस कार में कंपनी देने वाली है। 4/4 और 4/2 व्हील ड्राइव के साथ महिंद्रा 5 door thar लांच होगी। कीमत उम्मीद की जारी है कि 15 से 20 लाख रुपए के बीच में इसकी कीमत हो सकती है। 

तो आप इनमें से किस कार का इंतजार कर रहे हैं या फिर आपको इनमें से कौन सी कार पसंद है नीचे अपना फीडबैक कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें अगर आपकी कोई सवाल है तो नीचे कमेंट बॉक्स में आप पूछ सकते हो हम आपके सवालों के जवाब देने की जरूर कोशिश करेंगे। 

  • References : information given based on our team Research.
  • images source: cardekho.com and AI tools

Leave a Comment

अगस्त 2024 में लांच हो रही ये 7 माफिया कार, टाटा से लेकर लेम्बोर्गिनी TVS ने लांच की जबरदस्त तूफानी बाइक, रॉयल एनफील्ड बुलेट कुछ नहीं है इसके सामने लोगो की पसंदीदा top 5 SUV कार इन इंडिया 2024 – कीमत under 20 लाख बाइक के इंजन के लिए सही इंजन आयल ग्रेड चुनना है जरुरी जानिए कौन सा ग्रेड है आपकी बाइक के लिए कबाड़ा कार 2024 की, भूलकर भी ना ख़रीदे ये कार flop cars in india टॉप 5 list